400 महिलाओं ने एक साथ किया घूमर:पारंपरिक कपड़े पहनकर 45 मिनट तक डांस किया, 50 कंटेस्टेंट ने रैंप वॉक की

हिन्दू नववर्ष के शुभ अवसर पर शक्ति और भक्ति के ऐतिहासिक नगर चित्तौड़गढ़ में राजस्थान घूमर डांस फेस्टिवल वाटिका द्वारिका धाम में आयोजित हुआ। इस दौरान महिलाएं पारंपरिक वेशभूषा पहनकर सामूहिक रूप से घूमर डांस किया जो आकर्षण का केंद्र रहा। इसमें सात उम्र की बालिका से लेकर 70 साल की महिला ने भी भाग लिया।

चित्तौड़गढ़ में पहली बार घूमर डांस फेस्टिवल का आयोजन किया गया। समारोह में घूमर के सात राजस्थानी गीतों पर सामूहिक डांस किया गया। इन लगातार चले गीतों पर लगभग 400 महिलाओं ने 45 मिनट तक डांस किया। खास विशेषता यह रही कि सभी प्रतिभागियों ने एक ही तरह से एक ही अंदाज में डांस किया।

चुने गए प्रतिभागियों ने किया रैंप वॉक

ग्रुप डांस के बाद 25 बालिकाओं और 25 महिलाओं का चयन किया गया। चुने हुए 50 प्रतिभागियों ने पारंपरिक तौर पर रैंप वॉक किया। इनमें से भी शीर्ष 16 प्रतिभागियों का चयन कर उन्हें विभिन्न श्रेणियों के पुरस्कार दिया गया। मैनेजिंग डायरेक्टर अर्जुन खटवानी ने बताया कि यहां मिस कैटेगरी अवार्ड में मिस चित्तौड़गढ़ ब्रांड एंबेसडर सेजल साहू, मिस चित्तौड़गढ़ फर्स्ट रनरअप चारवी तोषनीवाल, मिस चित्तौड़गढ़ सेकंड रनरअप रानू मूंदड़ा, मिस डेवोटेड ज्योति सनाढ्य, मिस बेस्ट हेयर अनीशा विश्नोई, मिस बेस्ट फिगर जैविका जैन, मिस बेस्ट वॉक राजनंदनी पुरोहित चुनी गयी।

 

Add a Comment

Your email address will not be published.