लंदन में नवाज शरीफ को मोबाइल फेंककर मारा:पूर्व PM का बॉडीगार्ड घायल, बेटी मरियम बोलीं- इमरान ने कराया हमला

लंदन में पाकिस्तान के पू़र्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमला हुआ है। अज्ञात शख्स ने नवाज के ऑफिस के सामने उन्हें फोन फेंक कर मारा। हमले में उनका बॉडीगार्ड घायल हो गया। इस हमले के लिए नवाज की बेटी मरियम नवाज ने पाकिस्तान के मौजूदा पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को जिम्मेदार ठहराया है।

इस खबर को आगे पढ़ने से पहले नीचे दिए गए पोल पर अपनी राय दें..

मरियम ने ट्वीट किया कि पीटीआई के जो लोग हिंसा का सहारा लेते हैं या कानून को अपने हाथों में लेते हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इमरान खान को देशद्रोह के लिए पकड़ा जाना चाहिए। इनमें से किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए।

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि इमरान खान आज जो कुछ भी कर रहे हैं, वह केवल उनके खिलाफ डोजियर और चार्जशीट में जोड़ा जाएगा। यह लिस्ट लंबी होती जा रही है। वह अपने और अपने लोगों के लिए मुसीबतों और दुखों को आमंत्रित कर रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने जो बोला, उसके लिए उन्हें भुगतान करना होगा। इंशा अल्लाह। फिर ना कहना बताया नहीं।

पाकिस्तान में आज इमरान की किस्मत का फैसला
पाकिस्तानी संसद में 3 अप्रैल यानी आज इमरान के खिलाफ जारी अविश्वास प्रस्ताव पर बहस और वोटिंग हो सकती है। हालांकि, स्पीकर इसमें कोई अड़ंगा भी लगा सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो विपक्ष सुप्रीम कोर्ट जाएगा और फिर मामला टल सकता है। इमरान सरकार भी यही चाहती है कि किसी तरह वोटिंग टल जाए, क्योंकि उन्हें करारी शिकस्त सामने नजर आ रही है। विपक्ष भी सरकार की रणनीति समझता है, लिहाजा वो वोटिंग पर ही जोर दे रहा है।

पाक के हालात के लिए अमेरिका जिम्मेदार : इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी कुर्सी बचाने की आखिरी कोशिशों में जुटे हैं। उन्होंने शनिवार को 40 मिनट तक देश को संबोधित किया। इमरान खान ने पाकिस्तान के मौजूदा हालात के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराते हुए दावा किया है कि वो एक स्वतंत्र विदेश नीति पर चल रहे थे और इसलिए ही अमेरिका की आंख में खटक रहे थे। इमरान ने विपक्ष के तीन बड़े नेताओं शहबाज शरीफ, आसिफ अली जरदारी और मौलाना फजल-उर-रहमान को फिर तीन चूहे बताया।

 

Add a Comment

Your email address will not be published.